statistics - efficiently predicting the likelihood of a user clicking a hyperlink -
संभव डुप्लिकेट:
इसलिए मेरे पास वेब पेज पर हाइपरलिंक का एक गुच्छा है पिछले अवलोकन से मुझे पता है कि एक उपयोगकर्ता इन सभी हाइपरलिंक्स पर क्लिक करेगा। इसलिए मैं इन संभावनाओं के माध्य और मानक विचलन की गणना कर सकता हूं।
अब मैं इस पृष्ठ पर एक नया हाइपरलिंक जोड़ रहा हूं। परीक्षण की थोड़ी मात्रा के बाद मुझे पता चलता है कि 20 उपयोगकर्ता इस हाइपरलिंक को देखते हैं, 5 उस पर क्लिक करें
अन्य हाइपरलिंक्स पर क्लिक-थ्रू संभाव्यताओं के ज्ञात माध्य और मानक विचलन को ध्यान में रखते हुए (यह एक "पूर्व अपेक्षा" बनाता है), मैं किसी नए हाइपरलिंक पर क्लिक करने वाले उपयोगकर्ता की कुशलता कैसे अनुमान लगा सकता हूं ?
एक भोलेदार समाधान अन्य संभावनाओं को अनदेखा करना होगा, इस स्थिति में मेरे अनुमान सिर्फ 5/20 या 0.25 हैं- हालांकि इसका मतलब है कि हम प्रासंगिक जानकारी को फेंक रहे हैं, अर्थात् क्लिक क्या है -साथ संभावना है।
इसलिए मैं ऐसा फ़ंक्शन देख रहा हूं जो कुछ इस तरह दिखता है:
दोहरा अनुमान (डबल पूर्वमहान, दोहरे पूर्वमान मानक विचलन, इंट क्लिक, इंट विज़ );
मैं उस से कहूंगा, क्योंकि मैं गणितीय संकेतन से कोड से अधिक परिचित हूं, कि कोई भी जवाब कोड या सीडोडोड को प्राथमिकता में उपयोग करता है।
मैं यहाँ एक गैर-उत्तर देने से नफरत करता हूं, लेकिन यह संभव नहीं है कि आपका उपयोगकर्ता लिंक पर क्लिक करे, उस लिंक के प्रकार पर निर्भर करता है ? या किसी प्रकार का यह विज्ञापन है? फिर भी, यह सामग्री निर्भर होगा, है ना? मुझे यह कहने का मोहक होगा कि यह आंकड़ों के मुकाबले एक मनोविज्ञान प्रश्न का अधिक है ...;]
Comments
Post a Comment